10th Exam 12th Exam Latest Update

Note Old Coins Sell : अगर आप भी  लाखों रुपया कमाना चाहते है तो आप भी लखपति  जल्दी बन सकते हैं  ।

Old Coins Sell : अगर आप भी  लाखों रुपया कमाना चाहते है तो आप भी लखपति  जल्दी बन सकते हैं  ।

नमस्कार प्यारे साथियों जैसा कि आप सभी के जानकारी के तौर पर हम यह बता दे कि पुराने नोट और सिक्के की खरीद बिक्री की प्रक्रिया को काफी जोर-शोर से चलाया जा रहा है यदि आप लोग भी पुराने नोट और सिक्के बेचना चाहते हैं तो हमारे द्वारा लिखे हुए इस पोस्ट पर हर आर्टिकल को आप लोगों को ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा तभी आप लोगों को पूरी जानकारी बेहतरीन ढंग से समझ में आएगा कि किस प्रकार का नोट और सिक्का इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिक रहा है और कितना में बिक रहा है इसकी भी सारी जानकारी आज की पोस्ट पर बताने जा रहे हैं तो अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ें।

अगर आप लोग के पास भी कुछ इस प्रकार का दुर्लभ नोट और सिक्का मौजूद है तो आप लोग उसे बेचकर रातों-रात लाखों रुपए कमा सकते हैं बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो इस काम को करके लाखों करोड़ों रुपया का मालिक बन चुके हैं तो यदि आप लोग का भी दिलचस्पी इस वर्क में है तो आप लोग अपने जिम्मेदारी पर इस पूरी प्रक्रिया से नोट सिक्के को खरीद बिक्री कर सकते हैं।

1838 में निर्मित मॉन्ट्रियल का प्राचीन सिक्का साउ, 1898 में निर्मित ओमान का आना, और कोची के जोसफ द्वारा संग्रहित अन्य 500 से ज्यादा सिक्कों का एक अद्वितीय संग्रह है।

नोट में क्या खासियत होना चाहिए ।

आप लोग बतला देंगे नोट में बहुत तरह के खासियत सभी नोट में पाया जाता है वहीं खासियत का मूल अंतरराष्ट्रीय बाजार में अधिक सभी को दिया जाता है ।

आप लोग बतला दे की ₹1 का नोट का पीछे नाम का चित्र होना चाहिए और ₹2 का नोट का पीछे चरखा का चित्र रहना चाहिए और ₹5 का नोट का पीछे ट्रैक्टर चित्र छपा होना चाहिए और ₹5 का एक और नोट रहता है जिस पर गेहूं को बल का चित्र होना चाहिए और ₹20 का नोट का पीछे चरखा एवं मकई का बाल का चित्र होना चाहिए और 10 का नोट की पीछे 786 लिखा होना चाहिए इससे भी का नोट को अंतरराष्ट्रीय बाजार में अधिक डिमांड बताया जाता है ।

जिसे अधिक दामन बचा जाता है कैसे भेजना पूरी जानकारी आप लोग को बताने वाले हैं नीचे की और पढ़े और नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप आसानी से ले सकते हैं ।

Old Coins Selling

Old Coins Sell Click Here
Rohit Yadav
मीडिया के क्षेत्र में करीब 5 साल का अनुभव प्राप्त है। दैनिक जागरण न्यूज पेपर से करियर की शुरुआत की, जहां 1 साल कंटेंट राइटिंग और पेज डिजाइनिंग पर काम किया। इसके बाद न्यूज 24 में करीब 3 साल सभी बीट्स पर काम करने का अनुभव मिला। अब 1 साल से saharaindiapariwar.in वेबसाइट में अपनी सेवा दे रहे हैं। यहां बिजनेस, ऑटो, नेशनल और इंटरटेनमेंट की खबरों पर काम कर रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक बेहतरीन स्टोरी पहुंचाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *